Breaking Posts

Top Post Ad

कासगंज की एएनएम भी शिक्षामित्रों की राह पर

कासगंज। उत्तर प्रदेश में हर दिन कोई न कोई संगठन सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहा है। कभी शिक्षामित्र तो कभी लेखपाल संघ। मंगलवार को एएनएम भी सड़क पर उतर आईं। सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। अब एएनएम भी शिक्षामित्रों की राह पर चल पड़ी हैं।
कासगंज जिले में स्वास्थ्य विभाग में संविदा के पद पर तैनात दर्जनों एएनएम एक दिवसीय धरने पर रही। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से शासन को ज्ञापन भेजकर स्थायी एएनएम के समान कार्य और समान वेतन दिए जाने की मांग उठाई। मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय पर आक्रोश व्यक्त कर नारेबाजी कर रही ये महिलाएं और युवतियां स्वास्थ्य विभाग में संविदा एएनएम के पद पर तैनात हैं। एएनएम कई बार अपनी मांगें उठा चुकी हैं।
विरोध प्रदर्शन के बाद डिप्टी सीएमओ अभिनाष कुमार को एक सीएम को संबोधित ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में कहा गया था उनसे परिवार कल्याण संविदा एएनएम को स्थायी एएनएम के समान वेतन और भत्ता दिया जाए। उनसे समान कार्य लिया जाता है, तो उनके साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जाता है। इस दौरान उन्होंनेे यह भी बताया कि अगर उनकी मांगें सरकार द्वारा नहीं मानी जाती है, तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल कर उग्र आंदोलन करेंगी। हर हाल में स्थाई एएनएन के समान वेतन लेकर रहेंगी।
हमें चाहिए समान वेतन
आंदोलनरत सभी एएनएम ने बताया कि उन्हें समान काम का समान वेतन चाहिए। उनके साथ गलत हो रहा है। आंदोलनरत कविता ने बताया कि इसके लिए वो उग्र आंदोलन को तैयार है। उन्हें अपना हक चाहिए चाहे जैसे भी मिले। नियमित न किए जाने से उनसे केवल अधिक काम लिया जाता है और पैसा बहुत कम मिलता है।
ये रही मौजूद

इस दौरान जिलेभर की संविदा एएनएम मौजूद थी। इस मौके पर पुष्पा, निशा, सरिता, उषा रानी, नीलम, कविता, साधना, पूजा, ज्योति, याचना, मनीषा, बबली समेत जिले भर की बड़ी संख्या में एएनएम मौजूद थी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook