Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों पर गिरी बड़ी कार्रवाई की गाज, रोक दी गई सैलेरी

सिद्दार्थनगर. बिना सूचना के ही विद्यालयों से गायब रहने वो शिक्षकों पर मनमानी भारी पड़ गई। विद्यालय से लम्बे समय से गायब रहने वाले शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।
साथ ही गुरुवार केा विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षक व शिक्षा मित्र ( Sikha Mitra) का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है। जिसको लेकर जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कम्प है। संयुक्त शिक्षा निदेशक के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने जिले के तीन ब्लॉकों में शिक्षकों व शिक्षामित्रों के उपस्थिति को लेकर क्रास चेकिंग कराई। जिसमें 52 शिक्षक व शिक्षामित्र गायब मिले। जिनके सम्बंध में कार्रवाई करते हुए बीएसए ने सभी का एक दिन का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

एक साथ इनके शिक्षकों पर कार्रवाई को लेकर बेसिक शिक्षकों में हड़कम्प है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयक की टीम गठित करके विकास क्षेत्र बांसी, मिठवल, खुनियांव व खेसरहा के 112 विद्यालयों का जांच कराकर हकीकत जानी।
औचक निरीक्ष में बांसी विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भंवारी में सहायक अध्यापिका आम्रपाली बागला, बकुआंव में शिवम गुप्ता, मंझरिया में शिव गुलाम, छाया देवी, अपर्णा देवी व अनुभा देवी, भैंसा में शिव कुमार, सेमरा मुस्तहकम में जुगल किशोर, डढ़वा ढढदी में निशा व महुआ कला में अनीता कुमारी अनुपस्थित पाई गई। खेसरहा विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पर्रोई में अनिल कुमार, चौरई ताल में राहुल देव बर्मन, ठडवरिया में मोती लाल व राजेश अनुपस्थित पाए गए। खुनियांव विकास क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय अमरपुरवा में शिक्षामित्र भृगुनाथ व रार्जिष और जोकईला में धर्मेंद्र कुमार सिंह विद्यालय में उपस्थित नहीं थे।
एक दिन अनुपस्थित मिलने पर उसी दिन का वेतन/मानदेय बाधित कर दिया गया है। जबकि एक से अधिक दिन की अनुपस्थिति पर अग्रिम आदेश तक वेतन अवरुद्ध करते हुए सम्बंधित शिक्षक व शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जांच टीम में बीईओ चंद्र भूषण पांडेय, व्यासदेव, गोपाल मिश्र, अभिमन्यु, शिवकुमार, ज्ञान चंद मिश्र, रीता गुप्ता, सीमा पांडेय, पंकज मौर्य, विजय कुमार व विजयानंद, जिला समन्वयक नागेंद्र प्रताप सिंह, रितेश श्रीवास्तव, धर्म प्रकाश श्रीवास्तव व सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव शामिल रहे। बीएसए ने बताया कि शासन की मंशानुरूप परिषदीय विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने व अध्यापकों की समय से उपस्थित सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षणों का दौर चलता रहेगा। अपने कर्तव्य के प्रति जागरुक शिक्षकों को प्रोत्साहित करने में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे जबकि लापरवाह शिक्षकों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook