Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET ANSWER KEY: टीईटी 2017 की उत्तरमाला जारी मिलान को जुटे अभ्यर्थी, 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक मेल के माध्यम से मांगी आपत्तियां

इलाहाबाद : पहले दिन रात तैयारी और फिर रविवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017, में शामिल होकर लाखों अभ्यर्थी इसलिए बेचैन रहे कि उनका पेपर कैसा हुआ?
परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इलाहाबाद ने बुधवार शाम उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी करके अभ्यर्थियों की इस बेचैनी को काफी हद तक दूर कर दिया है। परीक्षा से संबंधित प्रश्नपुस्तिकाओं की चारों सीरीज की उत्तरमाला देकर कार्यालय सचिव ने अभ्यर्थियों से 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक सशर्त आपत्ति भी मांगी है। 1प्रदेश के 1634 केंद्रों पर 15 अक्टूबर को दो पालियों में हुई टीईटी 2017 परीक्षा में कुल पंजीकृत नौ लाख 76 हजार 760 के सापेक्ष करीब साढ़े आठ लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 80.50 फीसद तथा दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 86.74 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

इसके बाद से ही अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ गई थी कि उनका पेपर आखिर कैसा हुआ। कभी किताबों से तो कभी सोशल मीडिया पर चल रहे फर्जी उत्तरमाला से मिलान कर लाखों अभ्यर्थियों में ऊहापोह की स्थिति रही।आखिर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय उप्र इलाहाबाद ने बुधवार को अपनी वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर सही उत्तरमाला जारी कर दी। इस उत्तरमाला के अनुसार किसी प्रश्न या उत्तर पर आपत्ति जताने के लिए अभ्यर्थियों से कई शर्तो के साथ 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक मेल के माध्यम से आपत्ति भी मांगी गई है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook