Breaking Posts

Top Post Ad

स्थानांतरण को 307 शिक्षकों ने कराई काउंसि¨लग

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : अकबरपुर बीआरसी परिसर में शनिवार को अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले शिक्षकों ने काउंसि¨लग कराई। कुल 348 आवेदनों में 307 शिक्षक पहुंचे, जबकि 41 शिक्षक गैरहाजिर रहे।

बीते दिनों शासन स्तर से बेसिक शिक्षा के परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की थी। इसके अंतर्गत शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। शनिवार को अकबरपुर बीआरसी परिसर में काउंसि¨लग के लिए सभी ब्लाकों के बीईओ की मौजूदगी में दस काउंटर लगाए गए। सुबह दस बजे से शुरू हुई काउंसि¨लग शाम तक जारी रही। अकबरपुर ब्लाक से आए 41 आवेदनों में 38 शिक्षक शामिल हुए, जबकि तीन शिक्षक अनुपस्थित रहे। झींझक ब्लाक के 39 आवेदनों में 34 शिक्षक शामिल हुए और पांच गैरहाजिर रहे। रसूलाबाद ब्लाक के 69 आवेदनों में 59 शिक्षक शामिल हुए और 10 गैरहाजिर रहे। मैथा ब्लाक के 17 आवेदनों में 14 शिक्षक शामिल हुए और तीन अनुपस्थित रहे। सरवनखेड़ा के 31 आवेदनों में 27 शामिल हुए और चार शिक्षक गैरहाजिर रहे। अमरौधा के 55 आवेदनों में 48 शिक्षक आए और सात नहीं पहुंचे। मलासा के 32 आवेदनों में 28 शिक्षक आए और चार गैरहाजिर रहे। डेरापुर ब्लाक के 22 आवेदनों में 20 शिक्षक शामिल हुए और दो अनुपस्थित रहे। संदलपुर के 11 आवेदनों में सभी शिक्षक आए और राजपुर ब्लाक के 31 आवेदनों में 28 शिक्षक काउंसि¨लग को पहुंचे और तीन शिक्षक गैरहाजिर रहे। बीएसए पवन कुमार ने बताया कि 348 आवेदनों में 307 शिक्षकों ने काउंस¨लग कराई है। जिनके प्रपत्रों का मिलान कराया जाएगा, शासन से निर्देश मिलने पर ब्योरा भेजा जाएगा।

-----------
(स्थान के अनुसार र¨नग मैटर या नीचे की सूची कोई एक प्रयोग कर लें)
-----------


बच्चों को गोद में लेकर पहुंची शिक्षकाएं

कानपुर देहात : बीआरसी में हुई काउंसि¨लग में सुबह से दूरदराज क्षेत्रों के शिक्षक पहुंचे। कई शिक्षिकाएं परिजनों के साथ बच्चों को गोद में लेकर आई। काउंसि¨लग के दौरान परिजन बच्चों को संभालते रहे। व्यवस्था न होने के कारण शिक्षक जमीन पर ही बैठकर प्रपत्र भरते रहे।


sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook