Breaking Posts

Top Post Ad

अंतरजनदीय तबादले की काउंसलिंग में उमड़ा शिक्षकों का हुजूम

गोंडा। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले के लिए शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। इस तबादले के लिए काउंसलिंग में शिक्षकों का हुजूम उमड़ पड़ा।


पहले दिन करीब दो हजार शिक्षक शिक्षिकाओं ने काउंसलिंग में अपने आवेदनों की जांच कराई ओर प्रपत्र जमा किए। काउंसलिंग के लिए बनाए गए 16 काउंटरों पर शिक्षकों के प्रपत्र जमा कराए गए।

परिषदीय स्कूलों में अपनी तैनाती के पांच वर्ष पूरे कर चुके गैरजनपद के शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए सरकार ने अंतरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरु की है। इसके लिए शिक्षकों ने विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

शनिवार को आवेदन करने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं के आवेदनों की जांच के लिए शनिवार को काउंसलिंग प्रक्रिया का आयोजन किया गया। पंतनगर स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर आयोजित काउंसलिंग के लिए ब्लॉकवार 16 काउंटर बनाए गए थे।

इन काउंटरों पर संबंधित विकास खंड के खंड शिक्षा अधिकारी समेत एबीआरसी व शिक्षकों को लगाया गया था। काउसंलिंग के लिए सुबह से ही बीएसए दफ्तर पर शिक्षक शिक्षिकाओं की भीड़ जुटनी शुरु हो गई थी।

दस बजे तक बीएसए कार्यालय काउंसलिंग कराने पहुंचे शिक्षक शिक्षिकाओं के हुजूम से भर गया। कुछ शिक्षिकाओं ने जुगाड़ के बलबूते आसानी से काउंसलिंग कराई तो कुछ को भीड़ के कारण एक दूसरे से धक्कामुक्की कर आगे पहुंचने के लिए संघर्ष करती रहीं।

पहले दिन करीब दो हजार शिक्षक शिक्षिकाओं ने काउंसलिंग कराई और अपने आवेदन पत्र जमा किए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय ने बताया कि करीब दो हजार शिक्षकों के आवेदन त्रों की जांच की गई है।

रविवार को भी काउसंलिंग की प्रक्रिया जारी रहेगी। काउंसलिंग में खंड शिक्षा अधिकारी रामराज, अनिल झा, आनंद प्रकाश सिंह, ममता सिंह, जैनेंद्र कुमार, सत्यदेव, एसपी सिंह, यज्ञ नरायन वर्मा, एबीआरसी सैय्यद इरफान मोईन, शरद कुमार सिंह, अनिल कुमार श्रीवास्तव, राघवेंद्र प्रताप सिंह, मनोज पांडेय, यशवंत पांडेय समेत अन्य मौजूद रहे।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook