Breaking Posts

Top Post Ad

मेधावियों की कॉपियां 10 मई तक होंगी अपलोड, मुख्य विषयों में अच्छे अंक पाने वालों की देखी जा सकेंगी कॉपियां

इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद उन मेधावियों पर मंथन कर रहा है, जिनकी कॉपियां वेबसाइट पर अपलोड की जानी हैं। इसमें यह प्रयोग हो रहा है कि जिन परीक्षार्थियों ने मुख्य विषयों हंिदूी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान आदि में अच्छे अंक अर्जित किए हैं उन्हीं की कॉपी अपलोड हो।
भले ही वह टॉपर सूची में शामिल न हों। 1बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि यह कार्य दस मई तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बोलीं, सरकार का मकसद अन्य छात्र-छात्रओं को सवालों का उम्दा जवाब देने के लिए प्रेरित करना है इसलिए मुख्य विषय ही कारगर रहेंगे। जल्द ही मेधावियों के नाम तय हो जाएंगे।
एक हफ्ते में प्रमाणपत्र सह अंकपत्र
यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को मई माह के पहले पखवारे में ही प्रमाणपत्र सह अंकपत्र मिल जाएगा। जिलों तक यह प्रमाणपत्र एक सप्ताह में पहुंचाने का निर्देश हुआ है। पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों में इसे पहुंचाने के बाद यह संबंधित जिलों में भेजा जाएगा, वहीं से विद्यालयों के प्रधानाचार्य इसे परीक्षार्थियों को सौंपेंगे। ऐसी तैयारी है कि जिस तरह से तय समय में परीक्षा हुई और परिणाम जारी किया गया, उसी रफ्तार से प्रमाणपत्र सह अंकपत्र देने में भी तत्परता बरती जाए। इससे अनायास परीक्षार्थी या फिर उनके अभिभावकों को इधर-उधर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook