Breaking Posts

Top Post Ad

25 फर्जी शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मथुरा। शिक्षक भर्ती घोटाले में 25 शिक्षकों के खिलाफ बीएसए संजीव कुमार सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इन सभी के शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं। ऐसे ही 10 और शिक्षकों को नोटिस जारी किए गए हैं। इस घपले के मास्टरमाइंड निलंबित बाबू महेश शर्मा के खिलाफ फिलहाल रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

बीटीसी और टीईटी के फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर सहायक अध्यापक के पद पर चयनित 25 लोगों के खिलाफ बुधवार को बीएसए ने रिपोर्ट दर्ज करा दी है। शहर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में देवेंद्र कुमार, ममता शर्मा, परवेश कुमार, सुनील सारस्वत, लव सिंह, ओमप्रकाश, महेशचंद शर्मा, योगेश कुमार, पवन कुमार, अजीत सिंह, संध्या, राधाकांत उपमन्यु, प्रतिभा, रवि कुमार उपाध्याय, रोहित शर्मा, कृष्णकांत उपमन्यु, कुमारी मतांगी, ललित सारस्वत, कौशल किशोर शर्मा, कन्हैया सिंह, पंकज कुमार सारस्वत, सुशील कुमार, लाडली प्रसाद, अनीता, जितेंद्र सिंह का नाम शामिल है। बीएसए ने यह कार्रवाई जिला चयन समिति के आदेश पर की है। गत दिवस समिति ने निलंबित बाबू सहित सभी 25 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए थे।

घपले के मास्टरमाइंड बाबू को बचाने की कोशिश

घपले की अहम कड़ी निलंबित बाबू महेश शर्मा के खिलाफ जिला चयन समिति के आदेश के बावजूद बीएसए संजीव कुमार सिंह ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। यह पूरा घपला फिलहाल निलंबित बाबू के ही इर्द-गिर्द घूम रहा है। इससे जुड़े गिरोह को डर है कि बाबू पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद बाकी के नाम भी उजागर हो सकते हैं।

ऐसे में उसे बचाने की कोशिश की जा रही है, जिससे इस मामले को फर्जी शिक्षकों पर कार्रवाई के बाद रफादफा किया जा सके। बीएसए का कहना है कि कार्रवाई सभी के खिलाफ होगी, लेकिन फिलहाल बाबू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज न कराए जाने का कोई जवाब नहीं दे सके।

No comments:

Post a Comment

Facebook