Breaking Posts

Top Post Ad

कड़ी निगरानी में शिक्षक भर्ती परीक्षा कल

जागरण संवाददाता, बरेली : टीईटी यानी शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा रविवार 27 मई को शहर के 10 केंद्रों पर कड़ी निगरानी में होगी। इन पर 5095 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से अपरान्ह एक बजे तक रहेगा।
जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। दो केंद्र पर्यवेक्षक भी प्रत्येक केंद्र पर तैनात रहेंगे। केंद्र प्रभारियों को अधिकारियों ने परीक्षा की शुचिता का खास तौर पर ध्यान रखने की हिदायत दी है।

शहर में जीआईसी, एसवी इंटर कॉलेज, एमबी इंटर कॉलेज, सीबीगंज इंटर कॉलेज, मौलाना आजाद इंटर कॉलेज, तिलक इंटर कॉलेज, पीसी आजाद हायर सेकेंड्री स्कूल, कुंवर रंजीत सिंह इंटर कॉलेज, केपीआरसी कला केंद्र ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज और गुलाबराय इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र पहले ही आ चुके हैं, जो डबल लॉकर में रखवाए गए हैं। परीक्षा से पूर्व पेपरों को सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खुलवाया जाएगा।
नहीं होगी ओएमआर शीट, लिखने होंगे उत्तर

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी ले जा सकेंगे। इस बार सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने यह व्यवस्था की है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अचल कुमार मिश्र ने बताया कि चूंकि इस परीक्षा में ओएमआर शीट नहीं होगी। कॉपी पर लघुउत्तरीय प्रश्न के उत्तर लिखने होंगे इसलिए प्रत्येक परीक्षार्थी को पांच सादा पेपर और एक कार्बन केंद्र पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसे उत्तर पुस्तिका के नीचे लगाकर परीक्षार्थी प्रश्नों के जवाब लिखेंगे और बाद में उसकी कार्बन कॉपी ले जा सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook