Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा को लेकर तैयारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अलीगढ़।
सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा को लेकर शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से शहर के आठ परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसमें पूरे मंडल भर के 4238 परीक्षार्थी शामिल होंगे। एडीएम (प्रशासन) को परीक्षा का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।


रविवार को सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा होगी। पूरे प्रदेश में होने वाली इस परीक्षा के परीक्षा केंद्र मंडल मुख्यालयों के जिले बनाए गए हैं। यहां भी शहर में आठ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेगा।

साथ ही चार सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। काफी पुलिस फोर्स की तैनाती भी परीक्षा केंद्रों पर सुनिश्चित की गई है। डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी।

पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को तीन मिनट से पहले और दस मिनट बाद तक ही प्रवेश मिल सकेगा। मोेबाइल फोन, ब्लूटूथ व अन्य संचार के उपकरण परीक्षा केंद्रोें पर नहीं ले जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि चार सचल दल भी छापेमारी के लिए तैनात रहेंगे । इसके अलावा मंडलायुक्त और डीएम भी परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि परीक्षार्थी अपने साथ प्रवेश पत्र के अलावा आवेदन में अंकित आधार कार्ड मूल प्रति के अलावा प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाणपत्र, अंतिम सेमेस्टर की अंतिम अंकपत्र की मूल प्रति, उ.प्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा/केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्र में से एक दस्तावेज जरूर लाएं। तभी उन्हें परीक्षा देने दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook