UPPSC : आयोग अड़ा, तय तिथि पर ही होगी पीसीएस मुख्य परीक्षा

इलाहाबाद, 25 मई। एक तरफ प्रतियोगी छात्र मांग कर रहे हैं कि पीसीएस मुख्य परीक्षा से पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा कराई जाए। वहीं, उत्तर प्रदेश सेवा आयोग (यूपीपीएससी) अड़ गया है कि पीसीएस मुख्य परीक्षा तय तिथि पर ही आयोजित की जाएगी।
शुक्रवार को आयोग के सचिव और प्रतियोगियों के बीच इस मसले पर हुई वार्ता विफल होने के बाद छात्रों ने आयोग के बाहर चक्काजाम कर दिया और जमकर हंगामा किया।
प्रतियोगियों का कहना है कि आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 24 जून की तिथि निर्धारित की थी। इस बीच आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथियां घोषित कर दीं और एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा टाल दी। बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं जिन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होना है और शिक्षक भर्ती के लिए भी उन्होंने आवेदन किया है। वे शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे थे। अचानक पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गईं। तैयारी के लिए वक्त कम बचा है। उनकी मांग है कि मुख्य परीक्षा टाली जाए और तैयारी के लिए समय दिया जाए। इस मांग को लेकर प्रतियोगी छात्र आयोग के सचिव जगदीश से मिलने पहुंचे लेकिन वार्ता विफल हो गई।
प्रतियोगियों ने आयोग के बाहर चक्काजाम कर दिया और मेन गेट पर तालाबंदी कर दी। बाद में पुलिस और जिला प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा। सचिव से दोबारा वार्ता कराई गई लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद छात्रों ने कलक्ट्रेट जाकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया। सचिव जगदीश का है कि पीसीएस मुख्य परीक्षा निर्धारित तिथि पर ही होगी। आयोग ने कैलेंडर जारी कर दिया है। शिक्षक भर्ती परीक्षा 29 जुलाई को होगी। आयोग में प्रदर्शन कि दौरान कौशल सिंह, मनीष सिंह, चंदन सिंह, पंकज श्रीवास्तव, विनीत पांडेय, प्रदीप पांडेय, आलोक राय, अनिल उपाध्याय, सत्येंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week